Sell photos Online

5 Websites to Sell photos Online

Sell photos Online (ऑनलाइन फोटो बेचें)

हेलो दोस्तों आज हम इस पोस्ट “Sell photos Online” में बात करेंगे कि हम ऑनलाइन फोटोज को बेचते हैं, और आसानी से घर बैठे बैठे अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं वो भी बस थोड़ी मेहनत कर के।

Sell photos Online
Sell photos Online

वैसे तो ऑनलाइन फोटोज बेचने के बहुत से और हजारों तरीके हैं, लेकिन यहां पर मैं आपको  सिर्फ ऐसे पांच वेबसाइट (5 Websites to Sell photos Online) के नाम बताऊंगा जो बहुत ही फेमस है और लोग उससे लाखों रुपया कमा रहे हैं।

पांचों वेबसाइट के नाम बताने से पहले मैं आपको एक बात कह दूं कि आप इन चीजों पर काम करना तभी शुरू करें, जब आप रियली में फोटोग्राफी करना पसंद करते हो।

आपको फोटोस क्लिक करना पसंद है और आपके अंदर एक फोटोग्राफर की क्रिएटिविटी है तो फिर यह आपके लिए बहुत ही अच्छा प्लेटफार्म है। आप इससे अच्छा खासा रुपया कमा सकते हो।

हां एक चीज और, आप के Photos जो होने चाहिए वह बहुत ही Clear and High Quality के होने चाहिए। फोटोज में Noise या Blur एकदम नहीं होना चाहिए। ऐसा नहीं हो कि आप फोटोस को Zoom करें तो फोटोस फट जाए।

How Sell photos Online

5 Free Best Website to Sell photos Online (ऑनलाइन फोटो बेचने के लिए 5 बेस्ट फ्री वेबसाइट)
5 Free Best Website to Sell photos Online (ऑनलाइन फोटो बेचने के लिए 5 बेस्ट फ्री वेबसाइट)

नीचे जितने भी Sell Photos Online वेबसाइट के नाम दिए हुए हैं सभी में रजिस्ट्रेशन बिल्कुल फ्री है।

हालांकि और भी बहुत सारे फेमस वेबसाइट से लेकिन उनमें रजिस्ट्रेशन के थोड़ा Fee yearly/monthly लगता है।

1. Dreamstime

dreamstime sell photos online

मैंने इस वेबसाइट को एक नंबर पे इसलिए रखा है, क्योंकि अगर आप एक नए फोटोग्राफर हो और आपने (Sell photos Online) ऑनलाइन सेलिंग करना अभी अभी शुरू किया है तो यह आपके लिए एक बूस्ट अप का काम करेगा। यह वेबसाइट थोड़े बहुत  कम क्वालिटीज के फोटोज को भी Accept कर लेती है। Registration  बिल्कुल ही फ्री है।

Frapp App: How Students Earn Money

Register Here – Click

2. Shutterstock

selling photos online
Shutterstock Contributor Page

यह वेबसाइट बहुत ही पॉपुलर है। अगर आप एक प्रोफेशनल फोटोग्राफर हो और आप के फोटोज की क्वालिटी बहुत ही अच्छी है तो आप यहीं से शुरू करें। यहां पर भी रजिस्ट्रेशन बिल्कुल फ्री है इसमें आपको रजिस्ट्रेशन के लिए एक भी पैसा नहीं लगेगा। बस यह ध्यान रहे कि जब आप रजिस्टर करें तो कम से कम 10 फोटोज अपलोड करें और सभी के सभी हाई क्वालिटीज के होने चाहिए।

Register के लिए यहां क्लिक करें

3. 123rf

बाकी वेबसाइट की तरह यह भी एक बहुत ही अच्छा वेबसाइट है। Traffic की बात करें तो यह बहुत ही ज्यादा है।  यह फोटोज के बिकने पर 30% से 60% तक Commission  देती है।  शुरुआत में आपको 30 परसेंट मिलता है लेकिन जब आपके सेल बढ़ जाते हैं तो परसेंटेज 60% तक हो जाता है।

Register के लिए यहाँ  क्लिक करें

4. Getty Images

यह भी एक बहुत ही फेमस वेबसाइट है। रजिस्ट्रेशन प्रोसेस भी आसान है। Commission की बात करें तो यह per Sale 20% देती है। जो कमीशन है वह थोड़ा कम है लेकिन इस वेबसाइट में ट्रैफिक बाकी वेबसाइट के कंपैरिजन में बहुत ही ज्यादा है, तो यहां पर बिकने के चांस ज्यादा होते हैं।

Register  के लिए App Download करें

Best Upcoming Smartphones in 2020

5. Adobe Stock

अगर हम इस वेबसाइट की बात करें इसके जो Reviewers है वह बहुत ही Strict है। यह वेबसाइट फोटोज को जल्दी से एक्सेप्ट नहीं करती है।

Accept करवाने के लिए आपके फोटोज की क्वालिटी बहुत ही अच्छी होनी चाहिए। ऐसा भी हो सकता है कि वह फोटोस जो बाकी वेबसाइट में एक्सेप्ट हो चुका हो लेकिन यहां Accept नहीं हो। इस बात का ध्यान रखें की फोटोस की क्वालिटी बेहद हाई होनी चाहिए।

Register  के लिए यहां Click करें

Important points to Sell photos Online (कुछ महत्वपूर्ण बातें)

1. सभी वेबसाइट में एक Payment threshold होता है जिसको पहुंचने के बाद ही आपको पेमेंट मिलता है।

2. सभी वेबसाइट में एक कॉमन पेमेंट ऑप्शन जो है, वह है Paypal, तो अगर आपका अकाउंट Paypal में नहीं है तो आप Paypal में अकाउंट बना लें।

3. आप इन वेबसाइटस में वीडियोस भी डाल सकते हैं, लेकिन वीडियो आपका अपना होना चाहिए।

4. अगर फोटोस में कोई बिल्डिंग है या फिर कोई मॉडल है तो आपको उसका लिखित प्रमाण पत्र देना पड़ेगा।

5. रजिस्टर होने से पहले या फोटोस अपलोड करने से पहले वेबसाइट के Terms and Conditions को पढ़ लें।

अगर आपको किसी तरह की कोई दिक्कत क्या परेशानी आ रही हो तो नीचे कमेंट करें आपको उसका जवाब जरूर मिलेगा।

Reliance Jio Recharge Plan: Jio Ke New Plan

3 thoughts on “5 Websites to Sell photos Online”

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top
iPhone 15 Pro Max: होगा अब तक का सबसे धांसू Phone [Specs] IQOO लेकर आ रहा अब तक का सबसे जबरदस्त mid-range Phone VIVO V27 Pro vs OnePllus 11R Comparison Nokia के कुछ बेहतरीन Best Cheap Keypad Mobile under 200… Nokia G400 5G Specifications- Budget 5G Smartphone JIO 5G Phone Price Leaked (इससे सस्ता और क्या चाहिए) How to Earn Money from Home (घर बैठे FREE में लाखों कमाएं) यह है Motorola का सबसे पतला Mobile, Price Specs Offers Apple iPhone 14 Series Price in India | Amazon Offer